bihar bridge

बिहार में लगातार एक हफ्ते में गिरा तीसरा पुल

Khabar in hindi ख़बर बिहार राज्य

बिहार में एक के बाद एक पुल गिर रहे हैं। पुल गिरने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। मानसून के पहले हफ़्ते में पुल गिरने की यह तीसरी घटना है। इससे पहले अररिया और सीवान में भी पुल गिर चुके हैं। अब मोतिहारी से भी एक निर्माणाधीन पुल के गिरने की खबर आई है। इसका निर्माण लगभग 1.5 करोड़ रुपये की लागत से किया जा रहा था।

बिहार के पूर्वी चंपारण में मोतिहारी के घोड़ासहन प्रखंड में पुल गिरने की घटना हुई है। यहां घोड़ासहन प्रखंड के अमवा से चैनपुर स्टेशन जाने वाली सड़क पर पुल का निर्माण हो रहा था। बताया जा रहा है कि इस पुल की लंबाई करीब 40 फीट थी और करीब 1.50 करोड़ की लागत से इसका निर्माण हो रहा था। पुल की ढलाई का काम भी हो चुका था, लेकिन यह ढह गया। इसके साथ ही ये भी बताया गया कि, कल ही पुल की ढलाई का काम हुआ था और इसके बाद अचानक ही रात में पुल ढह गया। सुबह जब ग्रामीणों ने देखा तो खबर आग की तरह फैल गई। इसे लेकर ग्रामीणों का कहना है कि पुल का निर्माण घटिया तरीके से किया जा रहा है। जिसके कारण यह ढह गया।

गौरतलब है कि शनिवार को बिहार के सीवान में भी पुल ढहने की घटना हुई थी। यहां महाराजगंज-दरौंदा विधानसभा की सीमा को जोड़ने वाला पुल भी ढह गया। लोगों का कहना है कि पुल बिना किसी आंधी या बारिश के ढह गया। यह पुल पटेढ़ी-गरौली को जोड़ने वाली नहर पर बना था। इसके अलावा अररिया में मंगलवार को करीब 180 मीटर लंबाई का नवनिर्मित पुल ढह गया। यह पुल अररिया के सिकटी में बकरा नदी पर बना था। जो उद्घाटन से पहले ही ढह गया। इसे 12 करोड़ की लागत से बनाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *