Dawood Ibrahim

क्या मर गया दाऊद इब्राहिम ?

Khabar in hindi ख़बर राजनीति राज्य

दाऊद इब्राहिम को कराची में उसके घर पर ही जहर दिए जाने की खबर भारत समेत दुनिया के कई देशों में है लेकिन पाकिस्तान इस पर एकदम मौन बैठा है । पाकिस्तान की ओर से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है । पाकिस्तान सबकुछ सुनकर अनसुना कर रहा है । हालहीं में सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दाऊद इब्राहिम ने करांची के अस्पताल में आखिरी सांस ली। हालांकि कोई भी मीडिया इस न्यूज़ को समर्थन करती हुई नज़र नहीं आ रही है। पाक इस मामले को दबाने की लगातार कोशिश में है। दाऊद के परिवार के कई सदस्य जो मुंबई में भी रहते हैं । उनकी तरफ से भी कोई ऑफिसियल बयान सामने नहीं आया है।

बताया जा रहा था कि दाऊद को जहर दिए जाने की वजह से अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। कराची में दाऊद को जिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था, वहां काफी कड़ी सुरक्षा है। अस्पताल के जिस फ्लोर पर दाऊद को रखा गया है, वहां सिर्फ सिक्योरिटी के लोगों और डॉक्टरों को ही आने की इजाजत है। पाकिस्तान ये बताने को राजी नहीं है कि असल में दाऊद के साथ क्या हुआ था।

बता दें कि दाऊद इब्राहिम ने 1993 के मुंबई बम ब्लास्ट के समय उसने भारत छोड़ दिया था । कुछ समय बाद सामने आया था कि दाऊद पाकिस्तान के कराची में रह रहा है । दाऊद ने कराची में रहते हुए लगातार आईएसआई और पाकिस्तानी सेना के लिए काम किया है । कई बार दाऊद के कराची में होने के सबूत सामने आए लेकिन पाकिस्तान ने हमेशा सिरे से खारिज कर दिया कि दाऊद को उसने शरण दी है । उसने हमेशा दाऊद के कराची में होने की बात से पल्ला झाड़ लिया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *