‘मर्डर इन अगोंडा’ में दिखेगा श्रिया पिलगांवकर का जासूस अवतार

Khabar in hindi ख़बर मनोरंजन राज्य

संजीव के. झा
भाषाओं की जानकार, रही हैं पेशेवर तैराक सुपरहिट वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ की स्वीटी, यानी श्रिया पिलगांवकर एक्टिंग ही नहीं, कई मायनों में टैलेंटेड हैं। सचिन और सुप्रिया पिलगांवकर की बेटी श्रिया पिलगांवकर की पहचान भले ही ‘मिर्जापुर’ से हुई, लेकिन इससे पहले भी वह शाहरुख के साथ फिल्म ‘फैन’ में काम कर चुकी हैं। यह उनकी डेब्यू फिल्म भी थी। लेकिन, इसमें संदेह नहीं कि उनके पावरफुल अभिनय का जो सिलसिला ‘मिर्जापुर’ से शुरू हुआ है वह ‘द गॉन गेम’, ‘क्रैकडाउन’ और ‘बीचम हाउस’ की शानदार सफलता के बाद लगातार चलता ही जा रहा है। जी हां, इस साल श्रिया दर्शकों के लिए छह शानदार प्रोजेक्ट लेकर आ रही हैं। खास बात यह कि सभी रिलीज होने के लिए तैयार भी हैं। उनकी आगामी दिलचस्प सीरीज ‘मर्डर इन अगोंडा’ का टीजर भी हाल ही में रिलीज हुआ है, जो लोगों को बेहद पसंद आ रहा है।

विक्रम राय द्वारा निर्देशित आगामी सीरीज दक्षिण गोवा में फिल्माई गई है। इस सीरीज में श्रिया एक फोरेंसिक एक्सपर्ट ‘सरला’ नामक महिला की भूमिका में नज़र आएंगी जो अपने भाई की विनती पर एक मामले में अपनी विशेषज्ञता का उपयोग करती है। ‘मिर्जापुर’ में अपने दमदार अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लेने वाली श्रिया ने बताया कि बचपन में वह क्राइम कहानियों की किताबें पढ़ा करती थीं जिसके चलते इस सीरीज के माध्यम से एक बार फिर वह अपने बचपन के दिनों जी पाईं।

जापानी और फ्रेंच के अलावा इंग्लिश, हिंदी और मराठी भारूााओं में परांगत श्रिया पिलगांवकर कहती हैं, ‘मुझे मर्डर मिस्ट्री बेहद पसंद है। मैं बचपन से ही ऐसी कहानियों को पढ़ने में बहुत दिलचस्पी लेती रही हूं। एनिड ब्लीटॉन, अगाथा क्रिस्टी, शर्लाक होम्स और सत्यजीत रे द्वारा लिखित ‘फलुदा’ जैसी पुस्तकों को पढ़ते समय मैं खुद से उन कहानियों के रहस्य का खुलासा होने से पहले ही उसे सुलझाने की कोशिश करती थी। यह करते हुए मुझे विश्वास था कि मैं एक अच्छी जासूस बनूंगी।’

‘मर्डर इन अगोंडा’ के बारे में श्रिया बताती हैं, ”मर्डर इन अगोंडा’ मेरी पहली मिनी सीरीज है, जिसके लिए गोवा में जासूस का अवतार धारण करके शूटिंग करने का अनुभव शानदार रहा। यह सीरीज गोवा में एक हाई-प्रोफाइल हत्या के मामले को सुलझाने को बहुत अच्छी तरह से दिखलाता है, जिसे देखते हुए दर्शकों में लगातार उत्सुकता बनी रहेगी।’

उल्लेखनीय है कि ‘मर्डर इन अगोंडा’ के अलावा श्रिया का ‘क्रैकडाउन सीजन 2’ सहित पांच और प्रोजेक्ट्स रिलीज होने के लिए तैयार है। इसके अलावा श्रिया फिल्म ‘हाथी मेरे साथी’ में भी नजर आएंगी जिसकी रिलीज को कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए टाल दिया गया था। श्रिया का कहना है कि फिल्मों में कभी रॉ एजेंट, फोरेंसिक एक्सपर्ट, रिपोर्टर और तो लॉयर बनकर एक ही जिंदगी में कई जिंदगी जी ले रही हैं और यह एक एक्टर होने का सबसे बेहतरीन पार्ट है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *