cm-yogi-adityanath

UP में लाउडस्पीकर पर कारवाई को देखकर राज ठाकरे बोले- हमारे पास योगी नहीं भोगी हैं!

Khabar in hindi उत्तर प्रदेश ख़बर राजनीति राज्य

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने गुरुवार को महाराष्ट्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए बधाई दी हैं। ठाकरे ने ट्विटर पर कहा, ‘धार्मिक स्थलों, खासकर मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए मैं तहे दिल से बधाई देता हूं और योगी सरकार का आभारी हूं। दुर्भाग्य से महाराष्ट्र में हमारे पास कोई ‘योगी’ नहीं है, हमारे पास ‘भोगी’ (सुखवादी) हैं।’

राज ठाकरे ने योगी आदित्यनाथ के आदेश पर उत्तर प्रदेश में लाउडस्पीकर पर हुई कार्रवाई के बाद उनका समर्थन किया है। यूपी पुलिस ने धार्मिक स्थलों से 6,031 अनधिकृत लाउडस्पीकरों को हटा दिया और राज्य के 29,674 स्थानों पर ध्वनि स्तर कम कर दिया गया है। यूपी सरकार ने प्रशासन से 30 अप्रैल तक उन जगहों की रिपोर्ट मांगी है, जहां लाउडस्पीकर वॉल्यूम के स्तर को पार करते हैं।

मनसे प्रमुख द्वारा मस्जिदों से ध्वनि उपकरणों को हटाने के लिए उद्धव ठाकरे सरकार को तीन मई तक का अल्टीमेटम देने के बाद लाउडस्पीकर को लेकर महाराष्ट्र में नए राजनीतिक विवाद में राज ठाकरे सबसे आगे रहे हैं। उन्होंने यह भी चेतावनी दी थी कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो उनकी पार्टी मस्जिदों के बाहर लाउडस्पीकर पर ‘हनुमान चालीसा’ बजाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *