corona

केंद्र ने सभी राज्यों को पत्र लिखकर दिया ये निर्देश, हटेंगे कोविड प्रतिबंध?

Khabar in hindi ख़बर दिल्ली राजनीति राज्य

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus in India) का प्रकोप धीरे-धीरे कम होता नजर आने लगा है। रोजाना दर्ज किए जा रहे नए आकड़ों में गिरावट देखी जा सकती है। इसी गिरावट को बनाए रखने के लिए केंद्र पूरी मुस्तैदी से काम करने में लगा हुआ है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सभी राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों को कोविड नियमों (Covid Protocols) की समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं। भूषण ने अपने पत्र में अतिरिक्त कोविड-19 प्रतिबंधों (Covid Restrictions) की समीक्षा करने और संशोधन करने या उन्हें खत्म करने के लिए कहा है क्योंकि देश में महामारी लगातार कम होती नजर आने लगी है।

भूषण ने अपने पत्र में कहा कि, राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों को भी दैनिक आधार पर मामलों के कम होने के स्तर और संक्रमण के प्रसार की निगरानी जारी रखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वे महामारी पर लगाम लगाने के लिए पांच स्तरीय रणनीति भी बना सकते हैं। जिसमें टेस्ट- ट्रैक-ट्रीट-टीकाकरण और कोविड के उचित व्यवहार का पालन किया जाता है।

गौरतलब है कि भारत में कोविड-19 के 30,615 नए मामले आने से कोरोना वायरस के संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 4,27,23,558 हो गयी है, जबकि उपचाराधीन मामलों की संख्या घट कर 3,70,240 हो गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *