anil dugana

कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना का हुआ एनकाउंटर

Khabar in hindi उत्तर प्रदेश ख़बर राज्य

वेस्ट यूपी में आतंक का पर्याय रहे कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना को युपी पुलिस की STF ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। STF ने अनिल दुजाना का मेरठ में एनकाउंटर कर मार गिराया। अनिल दुजाना ग्रेटर नोएडा का रहनेवाला था। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोगो में अनिल दुजाना का काफी खौफ था। दुजाना पर 60 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हुए थे। उत्तर प्रदेश की पुलिस लंबे समय से अनिल दुजाना को तलाश कर रही थी। दिल्ली-एनसीआर के इलाके में भी उसने अपने खौफ साम्राज्य बना रखा था। 

2012 में अनिल दुजाना जेल गया था और 2021 में वह जेल से छूटकर बाहर आया। लेकिन जेल से छूटने के बाद भी उसने आपराधिक घटनाओं को अंजाम देना जारी रखा था। जेल से निकलने के बाद भी कई आपराधिक मामलों में वह संलिप्त पाया गया था। उसपर कई मामले भी दर्ज किए गए थे।

यूपी STF को ऐसी खुफिया सूचना मिली थी कि अनिल दुजाना मेरठ के एक गांव में आपराधिक वारदात को अंजाम देने के लिए आनेवाला है। इसी खबर पर STF ने घेराबंदी करने गई थी। STF की टीम से खुद घिरा देख अनिल दुजाना ने गोलीबारी शुरू कर दी। जानकारी के मुताबिक अनिल दुजाना अकेले स्कार्पियो गाड़ी में सवार था और वह मेरठ अपने गुर्गों से मिलने जा रहा था। STF पर दुजाना की तरफ से कुल 15 राउंड फायरिंग की गई जबकि STF की तरफ से 6 राउंड फायरिंग की गई। एनकाउंटर में दोनों तरफ से कुल मिलाकर 21 राउंड फायरिंग हुई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *