mayawati

बसपा अध्यक्ष मायावती ने विधान सभा के रिजल्ट से पहले पार्टी को दी बड़ी जिम्मेदारी

Khabar in hindi उत्तर प्रदेश खेल राजनीति राज्य

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले ही साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों में अभी से जुट गई हैं। मायावती ने इसके लिए बीएसपी में राष्ट्रीय स्तर पर नए सिरे से जिम्मेदारियां तय की हैं। बसपा सुप्रीमो ने इसके तहत अपने भाई आनंद कुमार और भतीजे आकाश आनंद को अहम जिम्मेदारियां दे दी हैं। बसपा में राष्ट्रीय स्तर पर अब बस एक कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद रहेंगे। रामजी गौतम को इस पद से हटा दिया गया है। वहीं राष्ट्रीय महासचिव की संख्या 5 से बढ़ाकर 6 कर दी गई है।

बसपा सुप्रीमो ने लखनऊ में आयोजित राष्ट्रीय कोर कमेटी की दो दिवसीय बैठक में ये फैसला लिया हैं। पार्टी के मुताबिक, वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर देश के सभी राज्यों को 7 सेक्टर्स में बांटा गया है। हर सेक्टर के अलग-अलग प्रभारी बनाए गए हैं, जो सीधे मायावती को रिपोर्ट करेंगे।

बसपा ने रामजी गौतम, सांसद अशोक सिद्धार्थ, धर्मवीर अशोक, रणधीर सिंह बेनीवाल, दिनेश चंद्रा, सुबोध कुमार और लालजी मेधंकर को अलग-अलग राज्यों का प्रभारी बना दिया है। राष्ट्रीय स्तर पर समन्वय के लिए भतीजे आकाश आनंद काम करेंगे। आकाश राष्ट्रीय स्तर की समस्याओं पर नजर रखेंगे और बसपा सुप्रीमो के निर्देश पर काम करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *