yogi adityanath

माफियाओ के साथ भ्रष्ट अधिकारियों पर भी चला योगी का बुलडोजर

Khabar in hindi उत्तर प्रदेश ख़बर राजनीति राज्य

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में भारतीय जनता पार्टी ने योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में शानदार जीत दर्ज की है। यूपी की इस जीत को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सुशासन और भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस के कारण बड़ी जीत माना जा सकता है। जीत के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं के जश्न में इस बार सबसे ज्यादा लोकप्रिय बुलडोजर रहा। रुझानों से परिणाम आने के बाद तक लोग बुलडोजर के साथ लोग जश्न मना रहे थे और सोशल मीडिया पर तो बुलडोजर की पोस्ट की भरमार लगी हुई है। कोई इस जीत को ‘बुलडोजर की वापसी’ बता रहा है तो कोई इसे ‘बुलडोजर से भ्रष्टाचारी की सफाई’ बता रहा है।

सीएम योगी की भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति का ही परिणाम है कि आज दोबारा से भाजपा सत्ता पर काबिज हो पाई है। उन्‍होंने भष्टाचार के मामले में कड़ा रुख अख्तियार करते हुए बीते कार्यकाल में वाणिज्य कर विभाग के 31 अधिकारियों पर कार्रवाई का हंटर चलाया था। इस दौरान सीएम योगी के निर्देश के बाद ताबड़तोड़ भ्रष्ट अधिकारियों पर अपर मुख्य सचिव संजीव मित्तल ने कार्यवाही की।

भ्रष्टाचार के मामले में 10 अधिकारियों पर इसी सप्ताह कर्रवाई हुई है। इनमें भावना अग्रवाल असिस्टेंट कमिश्नर (गाजियाबाद), दीप्ति अग्रवाल असिस्टेंट कमिश्नर (लखनऊ), डीके वर्मा ज्‍वाइंट कमिश्नर (कानपुर), प्रमोद कुमार डिप्टी कमिश्नर (कानपुर), श्री राम सरोज ज्‍वाइंट कमिश्नर ट्रेनिंग सेंटर,
अंजलि चौरसिया असिस्टेंट कमिश्नर (बाराबंकी), संत जैन (ज्‍वाइंट कमिश्नर) व अन्य अधिकारियों से संबंधित प्रकरण पर शासन को जांच रिपोर्ट प्राप्त हो गयी है जिस पर इसी सप्ताह निर्णय लिया जाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *