swami-prasad-maurya

Swami Prasad Maurya New Party: सपा के महासचिव पद से स्वामी प्रसाद मौर्य को इस्तीफा, बना सकते हैं नई पार्टी

Khabar in hindi उत्तर प्रदेश ख़बर राजनीति

लोकसभा चुनाव के कुछ दिन ही बाकि हैं। चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा हैं। स्वामी प्रसाद मौर्या समाजवादी पार्टी से नाराज चल रहे हैं इसी नाराजगी के चले स्वामी प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी के महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया हैं। आगामी लोकसभा चुनाव से पहले स्वामी प्रसाद मौर्या का ये बड़ा फैसला है। स्वामी प्रसाद मौर्य अब किसी भी पार्टी में नहीं जाने वाले हैं क्योकि वो अपनी खुद की पार्टी बनाने जा रहै है।

जानकारी के अनुसार मौर्य ने अपनी पार्टी का नाम राष्ट्रीय शोषित समाज रखा है।  जिस पार्टी के बारे में अधिकारिक ऐलान के लिए स्वामी प्रसाद मौर्य ने 22 फरवरी को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में एक बड़ी रैली बुलाई है, जिसमें अपनी पार्टी का  ऐलान करेंगे।

दरअसल पिछले दिनों उन्होंने समाजवादी पार्टी से नाराज होकर अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, इसके बाद ही उनके अगले कदम को लेकर तरह तरह के कयास लगाए जा रहे थे। ऐसे में उन्होंने आगे की राह को नई पार्टी बनाकर चुन ली है।

कहा जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में वे अपनी ही पार्टी के बैनर तले लड़ेंगे। यही वजह है कि सोमवर को राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के अमेठी पहुंचने पर वे भी शामिल हो सकते हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि स्वामी प्रसाद मौर्य कांग्रेस से गठबंधन भी कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *