मोहन भागवत RSS प्रमुख ने किया दावा

Khabar in hindi ख़बर राज्य

नागपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में राष्ट्रीय RSS प्रमुख मोहन भागवत ने एक बड़ी बात कहते हुए दावा किया कि भारत देश अभी जितना भी खराब हो रहा है। उससे 40 गुना ज्यादा बेहतर हो रहा है। मोहन भागवत ने कार्यक्रम में आए हुए मेहमानों से कहा कि आप लोगों से इन काम का प्रमाण मिल रहा है कि देश में काफी कुछ अच्छा हो रहा है। आप सब के काम इन सब का सबूत बने हुए हैं।

हम जनता की सेवा करते है

मोहन भागवत ने नागपुर के कार्यक्रम में कार्य के भी महत्त्व बताया। उन्होंने कहा ईश्वर सेवा का मौका उन्ही को देता है जो सेवा करना चाहते हैं। इसलिए ये अवसर भगवान ने हमें दिया है और उन्होंने कहा की इस प्रकार की सेवा पर कभी भी अहंकार नहीं करना चाहिए और जो अहंकार करते है वो सेवा नहीं दया करते हैं और हम दया नहीं सेवा करते हैं।

आरक्षण पर भी बोले आरएसएस प्रमुख

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने अभी हाल ही में आरक्षण पर भी अपने भाव प्रकट करते हुए कहा था कि हमने अपने ही धर्म व समाज के लोगों को सामाजिक व्यवस्था के उपरांत पीछे ही रखा हैं । जब तक ये भेद -भाव रहेंगा तब तक इस आरक्षण को चलते ही रहना चाहिए। संविधान सम्मत जितना आरक्षण है उसको हम लोग पूरा समर्थन देते हैं। यह बात हमारे लिए सम्मान की बात है। जिस को भी ये आरक्षण मिला उसने कहा की हम आरक्षण को पाकर समर्थ हो गए।

संघ प्रमुख मोहन भागवत का अखंड भारत पर बयान

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने अखंड भारत पर बयान देते हुए कहा कि आपके बूढ़े होने से पहले भारत अखंड भारत होगा। उन्होंने कहा कि अब परिस्थितियां ने ऐसा बदलाव आ रहा है और उन्होंने कहा कि जो लोग कभी भारत देश से अलग हुए थे अब वो पछता रहें हैं वो लोग चाहते है कि हमें फिर से भारत में होना चाहिए लेकिन वो लोग जानते हैं कि फिर से भारत होना मतलब नक़्शे से रेखाएं मिटा देना और भारत के स्वभाव को अपना लेना ही भारत होना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *