parliament-security-sixteen_nine

संसद की सुरक्षा चूक मामले में 6 लोग थे शामिल, गुरुग्राम में रहते थे, जांच एजेंसियां तलाश में जुटी

Khabar in hindi ख़बर राजनीति राज्य

सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि संसद की सुरक्षा के चूक मामले में कुल छह लोगो के शामिल हाने की खबर मिली है। दो लोकसभा के अंदर पकड़े गए और दो संसद के बाहर पकड़े गए थे। जबकि दो अन्य लोग फरार बताए जा रहे हैं। उनकी तलाश अभी जारी है। बताया जा रहा है कि सभी आरोपी गुरुग्राम में रुके थे। अब जांच एजेंसियां इसकी जांच में जुटी है।

वहीं, पीले और लाल रंग का धुआं छोड़ने वाली केन लेकर संसद भवन के अंदर और बाहर प्रदर्शन करने वाले चार लोगों को पुल‍िस ने ग‍िरफ्तार कर ल‍िया है। ग‍िरफ्तार क‍िए गए आरोप‍ियों में 3 पुरुष और 1 महिला शाम‍िल है। ग‍िरफ्तार क‍िए गए चारों लोग अलग-अलग शहर से हैं तो फ‍िर यह दोनों कैसे एक-दूसरे को जानते थे यह सबसे बड़ा सवाल का विषय बना हुआ है। अगर चारों एक दूसरे को जानते थे तो इनका मकसद क्‍या था? क‍ितने समय पहले इन्‍होंने संसद में एंट्री की प्‍लान‍िंग की? क्‍या यह क‍िसी संगठन के साथ जुड़े हुए हैं?

संसद के अंदर और बाहर बवाल मचाने वाले चारों आरोप‍ियों की पहचान नीलम, अमोल श‍िंदे, सागर शर्मा और मनोरंजन डी के रूप में की गई है। इसमें से नीलम हर‍ियाणा के ह‍िसार की रहने वाली बता रही है और इसकी उम्र 42 साल है। वहीं अमोल श‍िंद महाराष्‍ट्र के लातूर का रहने वाला बता रहा है और इसकी आयु 25 वर्ष है। वहीं सागर शर्मा और मनोरंजन डी कर्नाटक के रहने वाले है लेक‍िन दोनों के शहर अलग-अलग हैं। पुल‍िस सूत्रों से म‍िली जानकारी के अनुसार, संसद में स्‍मोक अटैक करने वाले चारों आरोपी एक दूसरे को पहले से जानते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *