shivpal and mulayam

शिवपाल यादव अखिलेश ही नहीं मुलायम सिंह यादव से भी नाराज है

Khabar in hindi उत्तर प्रदेश ख़बर राजनीति राज्य

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रमुख शिवपाल यादव की भतीजे से नाराजगी कोई नई बात नहीं है। लेकिन अब उन्होंने बड़े भाई मुलायम सिंह यादव से भी असंतोष जाहिर करना शूरू दिया है। सत्ता संघर्ष में बेटे अखिलेश के साथ खड़े होने के बावजूद शिवपाल अब तक मुलायम को पिता तुल्य बताते रहे हैं, लेकिन अब वह निशाना साधने से नहीं चूक रहे हैं। प्रसपा चीफ ने आजम खान को लेकर एक बार फिर मुलायम सिंह यादव पर आरोप लगा दिया है कि उन्होंने उनकी रिहाई की कोशिश नहीं की।

शिवपाल यादव ने मंगलवार को एक लखनऊ में कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में आजम का दर्द जाहिर किया और कहा कि मुलायम सिंह यादव को उनकी रिहाई के लिए काम करना चाहिए था। उन्होंने कहा, ”आजम भाई को छोटे-छोटे केसों में लेकर, (जेल में) 26 महीने हो गए हैं, उनको परेशान किया जा रहा है। परेशानी में हैं, दिक्कत में हैं।”

शिवपाल ने आगे कहा, ”उनके (आजम खान) साथ जुल्म हो रहा है। जब जुल्म हो रहा है तो सब लोगों को मदद करना चाहिए। हम भी गए थे। मैंने तो कहा था कि नेता जी की अगुआई में खासकर समाजवादी पार्टी को, नेताजी को अगुआई करनी चाहिए था। उनको झूठे और छोटे-छोटे केसों में 26 महीने से बंद रखा गया है।” गौरतलब है कि बगावत का ऐलान कर चुके शिवपाल यादव सपा से नाराज चल रहे आजम खान को अपने साथ लाने की कोशिश में जुटे हैं। उन्होंने पिछले दिनों सीतापुर जेल में जाकर सपा के दिग्गज मुस्लिम नेता से मुलाकात की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *