Maleeka-Sirisenae-Sanath-Jayasuriya

तीन-तीन पत्नियों से जयसूर्या को मिला धोखा, बदला लेने के लिए सेक्स टेप किया वायरल

Khabar in hindi ख़बर खेल मनोरंजन राज्य

Sanath Jayasuriya ने क्रिकेट की पिच पर काफी शोहरत हासिल की हैं। लेकिन जिन्दगी की पिच पर जयसूर्या संघर्ष करते ही नजर आ रहे हैं। 53 वर्षीय सनथ जयसूर्या का वैवाहिक जीवन में काफी उथल पुथल रही हैं। 1996 विश्वकप जीतने वाली श्रीलंकाई टीम का हिस्सा रहे जयसूर्या ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से ओपनिंग की परिभाषा ही बदल दी थी। हालांकि जयसूर्या का क्रिकेट करियर जितना शानदार रहा, उनकी पर्सनल लाइफ उतनी ही विवादों से जुड़ी रही हैं।

Sanath Jayasuriya का जन्म: श्रीलंकाई कप्तान सनथ जयसूर्या का जन्म दक्षिणी श्रीलंका के शहर मतारा में डंस्टन और ब्रीडा जयसूर्या के परिवार में हुआ था। उनका एक बड़ा भाई, चंदना जयसूर्या है। उनकी शिक्षा सेंट सर्वाटियस कॉलेज , मतारा में हुई थी। Sanath Jayasuriya की तीन शादियां: Sanath Jayasuriya (सनथ जयसूर्या) ने तीन शादियां की और तीनों ही शादियां असफल रहीं। सनथ जयसूर्या की पहली शादी 1998 में एयर श्रीलंका की ग्राउंड होस्टेस सुमुदु करुणानायक से हुई। विवादों के चलते यह पहली शादी एक साल के अंदर ही टूट गई थी।

फरवरी 2012 में Sanath Jayasuriya और मलिका सिरिसेना ने एक मंदिर में सीक्रेट मैरिज कर ली थी। हालांकि कुछ ही समय के बाद मलिका सिरिसेना ने Sanath Jayasuriya को छोड़कर एक बिजनेसमैन से शादी कर ली। जिसके बाद खबर आई थी कि जयसूर्या ने मलिका सिरिसेना से बदला लेने के लिए उनका आपत्तिजनक वीडियो टेप लीक करवाया था। Sanath Jayasuriya ने 2011 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया। Sanath Jayasuriya ने श्रीलंका के लिए 110 टेस्ट मैचों में 6,973 रन बनाए, जिसमें 14 शतक और 31 अर्धशतक शामिल थे।

445 वनडे मैचों में Sanath Jayasuriya के नाम 32.36 की औसत से 13,430 रन बनाए। इस दौरान Sanath Jayasuriya के बल्ले से 28 शतक और 68 अर्धशतक निकले। जयसूर्या ने श्रीलंका के लिए 31 टी 20 मैचों में भी हिस्सा लिया था, जिसमें उन्होंने 629 रन बनाए। इंटरनेशनल क्रिकेट में जयसूर्या के नाम कुल 440 विकेट दर्ज हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *